आतंकी हमलों के बीच सेना प्रमुख श्रीनगर पहुंचे

punjabkesari.in Monday, May 01, 2017 - 11:30 PM (IST)

श्रीनगर :  कश्मीर में आतंकी हमलों और पुंछ में पाक द्वारा सीजफायर वायलेशन के बीच भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल विपिन रावत अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए आज श्रीनगर पहुंचे। सोमवार शाम श्रीनगर पहुंचे जनरल रावत के साथ सेना की उत्तरी कमान के कमांडर देवराज अनबू और चिनार कॉर्प के कमांडर जेएस संधू भी मौजूद रहे।  अधिकारियों के अनुसार सेना प्रमुख का ये दौरा अहम इसलिए भी है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। कश्मीर के हालातों के साथ- साथ सोमवार को एल.ओ.सी पर भी पाकिस्तान की ओर से 2 भारतीय जवानों के साथ हुई बर्बरता की घटना के बाद हालात तनावपूर्ण हैं।


इन हालातों के बीच सेना प्रमुख का दो दिवसीय कश्मीर दौरा काफी अहम कहा जा रहा है। सोमवार को श्रीनगर पहुंचने के बाद सेना प्रमुख ने कुपवाड़ा के पंजगाम स्थित सेना के कैंप का दौरा किया। पंजगाम का ये कैंप वो ही जगह है जहां पिछले दिनों हुए आतंकी हमले में सेना के कैप्टन समेत 3 जवान शहीद हुए थे।


इस बीच श्रीनगर के बादामी बाग स्थित सेना के 15 कोर मुख्यालय में सेना प्रमुख ने कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति का भी जायजा लिया। बैठक के दौरान सेना प्रमुख ने सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय दिखाए जाने की सराहना की। इसके अलावा आतंक विरोधी अभियानों के समय आने वाली पथराव की समस्या से निपटने के लिए भी रणनीति बदलने के निर्देश दिए। सेना प्रमुख ने अवाम (जनता) के साथ उनके सकारात्मक रवैये को जारी रखने पर बल दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News