हथियारबंद बीजीबी सैनिक मेघालय में घुसे, ग्रामीणों को धमकाया

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 01:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आमदार बॉर्डर गार्ड्स बंगलादेश (बीजीबी) के जवानों ने मेघालय में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया और दक्षिण गारो हिल्स जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ग्रामीणों को धमकी दी, जिसके बाद ग्रामीणों ने उनका पीछा किया। यह घटना बुधवार की है। सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर बीजीबी के समक्ष विरोध दर्ज कराया है। दो हथियारबंद बीजीबी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में भागे तस्करों की तलाश में बुधवार को अपराह्न में रोंगारा इम्ब्लोका (वेक) गांव में घुसपैठ की।

उन्होंने बताया कि सर्तक भारतीय ग्रामीणों ने घुसपैठियों का पीछा किया। इस दौरान दो बीजीबी सैनिकों ने ग्रामीणों को अपने हथियारों से धमकाया, लेकिन ग्रामीणों को द्दढ़ किया गया और बीजीबी घुसपैठियों को भारतीय धरती से पीछे हटने के लिए मजबूर किया गया। बाद में ग्रामीणों ने राज्य पुलिस और बीएसएफ अधिकारियों को बीजीबी के जवानों द्वारा घुसपैठ की सूचना दी, जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने कारर्वाई की।

साउथ गारो हिल्स के जिला पुलिस प्रमुख अब्राहम मारक ने कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए सीमावर्ती गांव में एक पुलिस दल भेजा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने पहले ही इस मामले को बीजीबी के समक्ष उठाया है। कमांडर स्तर की बैठक हुई है और मामला उठाया गया है। बीएसएफ (मेघालय फ्रंटियर) के महानिरीक्षक प्रदीप कुमार ने कहा, मामले को आगे बढ़ाने के लिए हम जल्द ही एक फ्लैग मीटिंग करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News