Apple iPhone यूजर्स के लिए लेकर आया नया अपडेट, मिलेंगे ये खास फीचर्स

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 09:29 AM (IST)

गैजेट डेस्क. एपल ने ग्राहकों के लिए नया iOS 17.4 अपडेट पेश किया है। यह खास तौर पर यूरोपीय संघ (EU) में रहने वाले यूजर्स के लिए है। iOS 17.4 अपडेट का उद्देश्य यूरोप के सख्त डिजिटल मार्केट एक्ट (DMA) का अनुपालन करना है। इसमें कंपनी ने कई खास फीचर्स दिए हैं।


फीचर्स

PunjabKesari
नए इमोजी- एपल ने नए अपडेट के साथ नए इमोजी की सुविधा पेश की है।

एपल कैश वर्चुअल कार्ड नंबर- नए अपडेट के साथ एपल कैश अकाउंट से वर्चुअल कार्ड की मदद से आसानी से खरीदारी की जा सकेगी। Apple Pay उपलब्ध न होने पर वर्चुअल कार्ड नंबर को प्रीपेड डेबिट कार्ड की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।

एपल म्यूजिक होम टैब- नए अपडेट के साथ Listen Now नाम से नजर आने वाला टैब अब Home नाम से नजर आएगा।

स्टॉपवॉच लाइव एक्टिविटी- स्टॉपवॉच रनिंग में नए अपडेट के साथ अब लाइव एक्टिविटी की सुविधा मौजूद होगी।

स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन- सिक्योरिटी सेटिंग में किसी तरह का बदलाव होने पर यूजर्स always require a delay सेलेक्ट कर सकते हैं।

पॉडकास्ट ट्रांस्क्रिप्ट- नए अपडेट के साथ पॉडकास्ट ऐप में English, French, German और Spanish ट्रांसक्रिप्ट की सुविधा मिलेगी।

आईमैसेज पोस्ट-क्वांटम क्रिप्टोग्राफी- एपल ने नए अपडेट के साथ आईमैसेज को लेकर एक बड़ा अपग्रेड जारी किया है। कंपनी ने यूजर के लिए एंड-टू-एंड सिक्योर मैसेजिंग की सुविधा पेश की है।

बैटरी सेटिंग यूआई- आईफोन 15 सीरीज यूजर्स के लिए कंपनी एक खास बैटरी सेटिंग यूआई को लेकर आई है। यूजर Battery Health के साथ बैटरी की कंडीशन देख पाएंगे। बैटरी को लेकर किसी भी तरह का इशू न होने पर यह Normal डिस्प्ले होता नजर आएगा।

 

नया अपडेट ऐसे करें डाउनलोड

PunjabKesari


सबसे पहले Settings पर जाएं।

अब General पर टैप करें Software Update 

यहां नया अपडेट नजर आएगा, अब Download and Install पर टैप करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News