लोकसभा में राहुल गांधी पर बरसे अनुराग ठाकुर, कहा- 'गाजा पर तो खूब बोले थे, बांग्लादेश के हिंदुओं पर चुप क्यों ?

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क : लोकसभा में बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नेता विपक्ष राहुल गांधी जी गाजा की चिंता तो करते हैं लेकिन अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और दुर्व्यवहार पर चुप्पी साधे रहते हैं। ठाकुर ने कहा कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी और वहां के हिंदू और अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और विकास की मांग की, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा कुछ नहीं किया।

बीजेपी के सांसद ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख को बधाई देने के दौरान वहां के हिंदू और अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा का कोई उल्लेख नहीं किया। ठाकुर ने इस बात पर सवाल उठाया कि कांग्रेस के नेताओं ने बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा की चिंता क्यों नहीं की, जबकि वे गाजा की स्थिति पर हमेशा बड़ी-बड़ी बातें करते रहते हैं।

शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस ने गुरुवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से मोहम्मद यूनुस को बधाई दी और बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों पर हो रहे हमलों की आलोचना की। मोदी ने मोहम्मद यूनुस से आग्रह किया कि वे इन समुदायों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लें और सुनिश्चित करें कि उन्हें सुरक्षा प्राप्त हो।

वहीं, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी मोहम्मद यूनुस को बधाई दी। हालांकि, राहुल गांधी ने अपने बधाई संदेश में बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों का कोई उल्लेख नहीं किया। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस के नेताओं ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में कोई भी शब्द नहीं बोला, जिससे बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमले कर रही है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ने बांग्लादेश में मानवाधिकार उल्लंघनों पर चुप्पी साधे रखी है, और इससे उनकी दोहरी नीति स्पष्ट हो रही है।

 

 

 

 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News