दो साल से इंसाफ की गुहार लगा रही रेप पीड़िता, गोद में है एक साल का बच्चा, पुलिस नहीं कर रही मद्द

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 05:29 PM (IST)

जम्मू: कठुआ रेप और हत्या मामले के बाद अब जम्मू के बसोली जिले से भी 12 साल की बच्ची के साथ रेप का शर्मसार करने के मामला सामने आया है। हैरान करने की बात ये है कि पुलिस इस मामले में बच्ची को इंसाफ दिलवाने की बजाहे उसे ही केस वापिस लेने के लिए मजबूर कर रही है और उससे भी बड़ी बात यह है कि बच्ची का एक वर्ष का बच्चा भी है। परिवार के अनुसार यह बच्चा उसी बलातकारी का है और फिर भी पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ रही है। 


परिवार के अनुसार दो साल पहले 12 साल की ये मासूम बच्ची जंगल मे बकरियां चराने गयी थी जहाँ दूसरे गांव के रहने वाले आरोपी शक्स ने बच्ची को जबरन रोका और उसके साथ बलात्कार किया। बलात्कार करने के बाद इस शक्स ने बच्ची को किसी को बताने की सूरत में जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद बच्ची ने घर मे कुछ नही बताया लेकिन बाद में 8 महीने के बाद जब बच्ची के पेट गर्व ठहराने की बात सामने आई तो पिता ने आनन फमन में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस ने उन्हें ही धमकाना शुरू किया
वही लडक़ी के पिता के मुताबिक पुलिस में जाने के बाद इंसाफ मिलने की बजाय उन्हें ही समझना और धमकाना शुरू कर दिया। पिता के मुताबिक उनके लगातार दबाव के बाद लडक़े का ब्लड टेस्ट भी करवाया गया, लेकिन पिता के मुताबिक स्थानीय एसएचओ ने डीएनए की रिपोर्ट को भी बदल दिया और लडक़ी को पांच लाख रुपए लेकर केस को रफ दफा करने के लिए भी कहा। पिता के ना मनाने पर उसे धमकाया भी गया। पिता ने हार नहीं मानी और वो एसएसपी से लेकर डीअईजी तक भी बेटी को लेकर गया लेकिन उसे कही इंसाफ नहीं मिला।
 
पुलिस दे रही है सफाई
वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया था और हाई कोर्ट के आदेशों के बाद उसे बेल दी गयी। साथ ही हाई कोर्ट ने पुलिस को ये भी निर्देश दिए थे कि आरोपी जांच में सहायता करेगा और उसे इस मामले में गिरफ्तार न किया जाए। पुलिस के मुताबिक इस मामले में पीड़िता आरोपी और बच्चे की डीएनए सैम्पलिंग की गई थी जिसमे पीड़ित तो बच्चे की माँ आयी है लेकिन आरोपी उसके पिता नहीं है। इसी को लेकर लडक़ी का पिता सवाल खड़े कर रहा है और पुलिस पर ब्लड सैंपल बदलने का आरोप लगा रहा है। वहीं आरोपी की इस दौरान शादी भी हो चुकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News