kisan Andolan- किसानों के नाम मोदी सरकार की एक और चिट्ठी, जानिए क्या-क्या लिखा

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 03:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क:केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर डेरा डाले हजारों किसानों का प्रदर्शन कड़ाके की ठंड के बावजूद भी जारी है। किसान आंदोलन के बीच गुरुवार को केंद्र सरकार ने किसानों को एक और चिट्ठी लिखी है। कृषि मंत्रालय द्वारा लिखी गई चिट्ठी में कहा गया कि सरकार किसानों की हर मांग पर चर्चा करने के लिए तैयार है। सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि अभी भी बातचीत के रास्ते खुले हुए हैं। सरकार ने चिट्ठी में लिखा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि किसानों के साथ सकारात्मक बातचीत के लिए तैयार हैं।

PunjabKesari

चिट्ठी में लिखा गया कि सरकार के मन में किसानों के लिए काफी सम्मान है और इसी कारण बातचीत का हर विकल्प खुला है। साथ ही सरकार ने कहा कि किसान अपनी सुविधा के मुताबिक बातचीत का समय और तारीख बताए। बता दें कि कुछ दिन पहले भी सरकार ने किसानों को बातचीत के लिए चिट्ठी लिखी थी।

PunjabKesari

PunjabKesari

सरकार की चिट्ठी पर किसानों ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। दिल्ली के सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं और सैंकड़ों कर्मियों को तैनात किया गया है। इन सीमाओं पर करीब एक महीने से हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों के कारण यातायात भी बाधित हुआ है।

PunjabKesari

वहीं प्रदर्शनकारी किसानों ने बुधवार को अपना रुख और कड़ा करते हुए सरकार से कहा कि वह ‘‘निरर्थक'' संशोधनों का प्रस्ताव फिर से पेश न करे, जिन्हें पहले ही खारिज किया जा चुका है। उन्होंने सरकार से वार्ता पुन: चालू करने के लिए लिखित में ‘ठोस' प्रस्ताव देने को कहा। केंद्र के साथ 9 दिसंबर को प्रस्तावित किसानों की छठे दौर की वार्ता किसानों के केंद्रीय कानूनों को निरस्त करने की मांग से पीछे नहीं हटने के कारण रद्द हो गई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News