हथिनी के कातिल की सूचना देने वाले को 2 लाख के इनाम की घोषणा

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 06:06 PM (IST)

हैदराबादः केरल में गर्भवती हथिनी की मौत से व्यथित हैदराबाद के एक व्यक्ति ने इस अपराध को अंजाम देने वालों के बारे में जानकारी देने पर अपनी निजी बचत से दो लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। इनाम की घोषणा करने वाले बी टी श्रीनिवासन ने शुक्रवार को कहा, ‘‘जब कोई बड़ा अपराध होता है और पुलिस तथा सरकार को कोई सुराग नहीं मिलता तो सामान्य तौर पर वे मुखबिर के लिए इनाम की घोषणा करते हैं। हमें पशुओं के लिए इनाम क्यों नहीं घोषित करना चाहिए? केरल में बड़ी संख्या में हाथियों को मारा जा रहा है।'' उन्होंने एक न्यूज एजैंसी से कहा कि उनकी इनाम की घोषणा से पशुओं को मारने की कोशिश करने वालों के बीच डर पैदा होना चाहिए।

यूनाइटेड फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन्स, ग्रेटर हैदराबाद के महासचिव श्रीनिवासन ने कहा कि केरल में जब भी हाथी की मौत का मामला सामने आता है तो सोशल मीडिया या अखबारों पर लोग गुस्सा जाहिर करते हैं लेकिन कुछ दिन बाद इस मुद्दे को भुला दिया जाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। 

श्रीनिवासन ने कहा कि उन्होंने केरल के पशुधन विभाग को दो लाख रुपये सौंपने की योजना बनाई है और जब हथिनी की मौत के दोषियों को पकड़ा जाए और कोई वाकई उनके बारे में सूचना दे तो उसे इनाम दिया जाए। उन्होंने कहा कि वह केरल सरकार से अनुरोध करना चाहेंगे कि दोषी को सजा दिये जाने के बाद ही सूचना देने वाले को पैसा दिया जाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News