मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गुजरात में गाय से टकराई, एक महीने में तीसरी घटना

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 01:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वंदे भारत ट्रेन के साथ एक बार फिर से जानवर टकराने का मामले सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के वलसाड़ में यह घटना घटित हुई है, जहां ट्रेन से एक गाय टकरा गई। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई और सभी यात्री सुरक्षित हैं। गाय के टकराने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद कुछ देर तक ट्रेन को रोकने के बाद गंतव्य के लिए रवाना किया गया। 

ट्रेन को कोई परिचालन क्षति नहीं हुई
रेलवे सूत्रों ने कहा कि इस घटना से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और उसके पहले डिब्बे के उपकरणों को भी नुकसान हुआ है। इस महीने इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन से जुड़ी यह तीसरी ऐसी घटना है। अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब 8 बजकर 20 मिनट पर हुई। उन्होंने कहा कि ट्रेन अतुल रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर आई गाय से जा टकराई। घटना के कारण ट्रेन लगभग 20 मिनट तक रुकी रही। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा, “ट्रेन को कोई परिचालन क्षति नहीं हुई।

इस ट्रेन की चपेट में आने से अभी तक चार भैंसों की मौत
20 मिनट रुकने के बाद इसने आगे की यात्रा शुरू कर दी।” उन्होंने बताया कि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। इससे पहले, छह अक्टूबर को गुजरात के वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच मुंबई से गांधीनगर जाते समय इस ट्रेन की चपेट में आने से चार भैंसों की मौत हो गई थी। अगले दिन (सात अक्टूबर) को हुई इसी तरह की दूसरी घटना में ट्रेन मुंबई जाते समय गुजरात के आणंद के पास एक गाय से टकरा गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी गांधीनगर से वंदे भारत शृंखला की तीसरी ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका वाणिज्यिक परिचालन शुरू हो गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News