मुझे बचा लीजिए, सर...कुवैत गई आंध्र प्रदेश की एक महिला ने मंत्री राम प्रसाद रेड्डी से की अपील

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क. जीविका के लिए कुवैत गई आंध्र प्रदेश की एक महिला ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि उसके नियोक्ता के हाथों उसे गंभीर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न सहना पड़ा है।

PunjabKesari

वीडियो में अन्नामय्या जिला जिले की रहने वाली कविता ने आंध्र प्रदेश के मंत्री राम प्रसाद रेड्डी से उसे बचाने की अपील की है। कविता ने कहा, "कृपया मुझे बचा लीजिए, सर। यहां मुझे अत्याचार सहना पड़ रहा है। मेरे दो बच्चे और एक अपंग पति हैं। मैंने उनके लिए कुवैत आई थी, लेकिन यहां मुझे अन्याय सहना पड़ रहा है।"

कविता का कहना है कि उसके नियोक्ता ने उसे कुवैत में एक कमरे में बंद कर दिया और उसे खाना नहीं दिया। उसने आरोप लगाया कि उसे उसके कार्यस्थल पर घर में नजरबंद कर दिया गया और यात्रा के एजेंट ने उसे धमकी दी और उसका फोन ब्लॉक कर दिया, जिससे वह परिवार या अधिकारियों से संपर्क नहीं कर पा रही।

PunjabKesari

कविता की अपील का जवाब देते हुए मंत्री राम प्रसाद रेड्डी ने केंद्रीय मंत्री कोंडापल्ली श्रीनिवास को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कविता की सुरक्षित वापसी के लिए हस्तक्षेप की मांग की है। कविता का मामला उन कई प्रवासी श्रमिकों की पीड़ा को उजागर करता है, जो खाड़ी देशों में उत्पीड़न और शोषण का सामना करते हैं, जहां उनका कानूनी दर्जा स्थानीय नियोक्ताओं पर निर्भर होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News