TDP के आगे झुकी सरकार, आंध्र को मिलेगा 16 हजार करोड का विशेष पैकेज

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2018 - 05:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क:TDP तेलुगुदेशम पार्टी की नाराज़गी दूर करने के लिए केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज देगी। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को 16000 करोड़ का स्पेशल पैकेज देने की जल्द ही घोषणा कर कर सकती है।

इससे पहले TDP के सदस्यों द्वारा आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की मांग को लेकर किए गए हंगामे के कारण गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। सुबह प्रश्नकाल शुरू होते ही तेलुगुदेशम के सदस्य हाथों में पोस्टर लिए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए। वे लगातार नारेबाजी रहे थे और आंध्र प्रदेश को बचाने, राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने तथा राज्य की विभिन्न परियोजनाओं को जल्द पूरा करने की मांग कर रहे थे। वे केंद्र में सत्तारूढ़ और आंध्र प्रदेश में सरकार में उनके सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से गठबंध का धर्म निभाने की भी मांग कर रहे थे।

हंगामे के बीच जारी रहा प्रश्नकाल   
इस बीच अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल जारी रखा। उन्होंने एक बार हंगामा कर रहे सदस्यों से लोकसभा कर्मचारियों से दूर रहने और उन्हें काम करने देने का अनुरोध भी किया। करीब 11.30 बजे तेलुगुदेशम के एक सांसद ने कर्मचारियों की मेज से किताबें उठा लीं। हंगामा कर रहे सदस्यों से अब तक श्रीमती महाजन ने अब कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा मुझे कार्रवाई करनी होगी। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News