कानपुर में एक कर्मचारी ने चलती ट्रेन से कूदकर की आत्महत्या, सामने आई यह वजह

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 11:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (केस्को) के 56 वर्षीय एक लेखाकार ने शुक्रवार को यहां नजीराबाद में कोका कोला चौराहे के पास चलती ट्रेन के सामने कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पीड़ित के परिवार ने केस्को के प्रबंध निदेशक सैमुअल पॉल एन (आईएएस अधिकारी) के खिलाफ आरोप लगाया है कि उन्होंने लेखाकार को धमकाया था जिसकी वजह से उसने आत्महत्या की।

अधिकारी ने हालांकि इन आरोपों का यह कहते हुए खंडन किया कि कंपनी में 2,000 से अधिक कर्मचारी हैं और वह लेखाकार को व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते थे। सहायक पुलिस आयुक्त सी पी शिकर ने कहा कि उन्हें सूचित किया गया कि लेखाकार विनय कुमार मल्होत्रा (56) ने चलती ट्रेन से सामने कूदकर आत्महत्या कर ली है।

लेखाकार की पत्नी पूजा मल्होत्रा ने पुलिस से कहा कि केस्को के प्रबंध निदेशक ने उसके पति को धमकाया था कि यदि वह लापता कुछ फाइलों को सौंपने में विफल रहता है तो उसे जेल जाने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने बताया कि विनय का एक पखवाड़ा पहले परेड स्थित पावर हाउस में स्थानांतरण कर दिया गया था जिसे लेकर वह परेशान थे और कुछ आधिकारिक फाइलें कथित तौर पर लापता थीं।

सैमुअल पॉल ने बताया कि वह लिपिक और निचले स्तर के कर्मचारियों के बजाय वरिष्ठ अधिकारियों से बात करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा पीड़ित से कोई व्यक्तिगत परिचय नहीं था और मुझे नहीं पता कि उसने यह कदम क्यों उठाया।'' एक अन्य अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News