हमारा देसी जेम्स बॉन्ड अलग है...12 दिन से भगोड़े अमृतपाल की तलाश पर कांग्रेस नेता ने ली चुटकी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 10:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब पुलिस ने होशियारपुर के एक गांव में भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के मौजूद हो सकने की जानकारी मिलने के बाद इलाके में घर-घर जाकर व्यापक तलाश अभियान शुरू किया है। 

हमारा देसी जेम्स बॉन्ड अलग है
वहीं इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर जांच एजेंसियों पर चुटकी ली है। सिंघवी ने ट्वीट में हैशटैग #AmritpalSingh #Nepal के साथ लिखा, हमारा देसी जेम्स बॉन्ड अलग है. यहां हैशटैग नेपाल उन खबरों की ओर इशारा करता है जिसमें अमृतपाल सिंह के नेपाल भागने की खबरे थीं. सिंघवी ने एक और ट्वीट में कहा कि अगर अमृतपाल वास्तव में नेपाल भाग गया है तो क्या हमारी खुफिया एजेंसियां ​​सो रही थीं? जेम्स बॉन्ड के बारे में क्या? 

बता दें कि वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार है।भारतीय दूतावास ने सरकारी एजेंसियों से अनुरोध किया है कि अगर अमृतपाल सिंह नेपाल से भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार किया जाए।

‘वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू
बता दें कि अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था। इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने उसके और उसके खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था। 

अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। अमृतपाल का एक नया वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें वह अपने प्रमुख सहयोगी पपलप्रीत सिंह के साथ दिख रहा है।
 
काला चश्मा पहने सड़क पर चलते हुए दिखा भगोड़ा अमृतपाल 
 वीडियो में अमृतपाल सिंह बिना पगड़ी के और मास्क पहने हुए दिख रहा है। इस सीसीटीवी फुटेज पर कोई तिथि नहीं है और यह दिल्ली के एक बाजार का बताया जा रहा है। इसमें भगोड़ा अमृतपाल काला चश्मा पहने सड़क पर चलते हुए दिख रहा है, जबकि पपलप्रीत सिंह एक बैग के साथ उसके पीछे चलता दिख रहा है। इस नये फुटेज पर पंजाब पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या वीडियो में दिख रहे व्यक्ति अमृतपाल सिंह और उसका सहयोगी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News