#InternationalYogaDay बाबा रामदेव संग शाह ने किया योग, बना विश्व रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 08:27 AM (IST)

अहमदाबाद: आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भारत सहित विदेशों में भी इसको लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री नर्ंद्र मोदी ने जहां उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया वहीं अहमदाबाद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने योग गुरु बाबा रामदेव संग योग किया। आज भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। वहीं अहमदाबाद में भी बारिश हहो रही है लेकिन लोगों की योग के प्रति रुचि में इससे कोई बाधा नहीं पड़ी और वे तेज बारिश में भी योग करते रहें।

 

इस दौरान बाबा रामदेव ने दावा किया कि यहां पर सर्वाधिक लोग एक साथ योग कर रहे हैं, यह एक विश्व रिकॉर्ड है। बाबा रामदेव ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही जब सयुंक्त राष्ट्र में गए थे, तब उन्होंने योग दिवस का प्रस्ताव रखा था। वहीं उनके कारण आज पूरी दुनिया योग कर रही है, और तीसरा योग दिवस मना रही है। बाबा रामदेव के साथ इस मैदान में लगभग सवा लाख लोग योग कर रहे हैैं।

अमेरिका में भी मना अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
भारतीय समुदाय समेत बड़ी संख्या में लोगों ने तीसरा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए अमेरिका में भारतीय वाणिज्यदूत द्वारा आयोजित विशेष योग सत्रों में भाग लिया। वाणिज्यदूत रीवा गांगुली दास ने वाणिज्यदूत परिसरों में योग दिवस समारोहों के आयोजन का नेतृत्व किया और योग एवं आर्ट ऑफ लिविंग सत्रों में भाग लिया। वहीं योग कराए जाने से पहले वहां उपस्थित लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सुनाया गया। दो घंटे चले योग एवं ध्यान शिविरों में भाग लेने आए लोगों को योग एवं ध्यान करवाया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News