एक के बाद एक ट्वीट कर अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल हो रही है कि आने वाले दिनों में आपका मोबाइल नंबर 13 अंकों का हो जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर इस पर सफाई दी और कहा कि कांग्रेस यह अफवाह फैला रही है। शाह ने कांग्रेस पर एफआरडआई बिल को लेकर भी निशाना साधा है।
 

सामान्य मोबाइल नंबर पर नहीं बदले जाएंगे
बीजेपी अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस 13 अंक का मोबाइल नंबर होने की गलत अफवाह लोगों के बीच सोशल मीडिया के जरिए फैला रही है। लेकिन सच्चाई कुछ और है, उन्होंने कहा कि 13 अंकों के नए नंबर के सिमकार्ड मशीन टू मशीन (M2M) इस्तेमाल के लिए जारी किए जाएंगे। सामान्य मोबाइल नंबर से इसका कोई लेना देना नहीं है। 


इसके बाद अमित शाह ने एक और ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस टेक्नोलॉजी के नाम पर भ्रम फैलाने का काम कर रही है। इस ट्वीट में शाह ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने में जुटी हुई है। वहीं कांग्रेस पार्टी टेक्नोलॉजी के लेकर जनता में भ्रम फैलाकर लोगों के मन में भय का माहौल पैदा कर रही है।

बता दें कि मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई थी। इसमें लिखा था कि आने वाले दिनों में मोबाइल नंबर 13 अंकों का हो जाएगा। जिसके बाद टेलीकॉम मंत्रालय ने इस पर सफाई दी थी। मंत्रालय ने साफ किया कि 1 जुलाई से सभी टेलीकॉम कंपनियों को 10 की जगह 13 अंकों का M2M सिम कार्ड जारी करना होगा। दरअसल, ये सिम दिखने में तो मोबाइल फोन में इस्तेमाल होने वाले सिमकार्ड जैसे दिखते हैं। लेकिन इनका इस्तेमाल सामान्य मोबाइल में नहीं होता है। इसका इस्तेमाल केवल डाटा ट्रांसमिट के लिए किया जाता है। इससे सिमकार्ड से आप वॉइस कॉल नहीं कर सकते।

कांग्रेस ने खुद को कटघरे में खड़ा किया 
अमित शाह ने फाइनेंशियल रेजोल्यूशन एंड डिपॉजिट इंश्योरेंस बिल पर कहा कि यह बिल अभी शुरूआत चरण में है और कांग्रेस ने इसके बार में अफवाह फैलाकर खुद को कटघरे में खड़ा कर लिया है। एफआरडीआई बिल वित्तीय संस्थानों को दिवालिया होने की स्थिति से निपटने के लिए बनाया जा रहा है। बता दें कि एफआरडीआई बिल में यह प्रावधान होगा कि जब भी कोई बैंक अपना कारोबार करने में सक्षम नहीं होगा और अपने पास जमा आम आदमी का पैसा नहीं वापस कर पाएगा, तो एसी स्थिति में यह बिल बैंक को संकट से उबारने में मदद करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News