दो दिवसीय दौरे पर आज रात बंगाल पहुंचेगे अमित शाह, परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 07:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार की रात कोलकाता पहुंचेंगे। शाह गुरुवार को गंगा सागर के कपिल मुनि आश्रम जायेंगे। वह नामखाना के नारायणपुर गांव में एक प्रवासी परिवार के घर में दिन का भोजन करेंगे और उसके बाद दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप में भारतीय जनता पार्टी की ओर से शुरू किये गये ‘परिवर्तन यात्रा' के पांचवें तथा अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

‘परिवर्तन यात्रा' के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाह 18 फरवरी की शाम में कोलकाता लौट आयेंगे। शाह बीबीडी बाग में स्वतंत्रता सेनानी बाइक यात्रा को हरी झंडी दिखा रवाना करेंगे। उनके अरविंदो भवन का दौरा करने की भी संभावना है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की मौजूदगी में नादिया जिले के नवाद्वीप से छह फरवरी को ‘परिवर्तन यात्रा' की शुरुआत हुई थी। इसके बाद नौ फरवरी को वीरभूम जिले के तारापीठ और झारग्राम से दो रैलियों को नड्डा ने रवाना किया था। भाजपा की रथ यात्रायें राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों को ध्यान में रखकर निर्धारित की गयी हैं। भाजपा को इससे अपने चुनावी तकदीर को सुधारने और राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि शाह इससे पहले 11 फरवरी को कूचबिहार और बनगांव ठाकुरनगर के दौरे पर आये थे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 22 फरवरी को हुगली के चिनसुराह में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। हाल के दिनों में मोदी का बंगाल में यह तीसरा दौरा होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News