PM मोदी ने एक झटके में उखाड़ दिया अनुच्छेद 370: अमित शाह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 04:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा किया है। शाह ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में NRC और नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 पर संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने अनुच्छेद 370 एक झटके में उखाड़ दिया। 

PunjabKesari

शाह ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से देश भर में एक राष्ट्रव्यापी राष्ट्रीयता के भाव का उदय हुआ है। उन्होंने ममत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक देश में दो प्रधान दो निशान नहीं रहेंगे। देश भर में सभी वर्गों के लोगों ने एक स्वर से न केवल इस निर्णय का समर्थन किया बल्कि इस निर्णय के लिए  मोदी जी का अभिनंदन व्यक्त किया।

PunjabKesari

 गृह मंत्री ने कहा कि इसी बंगाल के सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलेंगे। भारत मां के इस महान सपूत को गिरफ्तार किया गया था और रहस्यमय तरीके से उनकी मृत्यु हो गई। श्यामा प्रसाद जी की शहादत के बाद कांग्रेस को लगा कि मामला अब समाप्त हो गया, लेकिन उन्हें पता नहीं कि हम भाजपा वाले हैं किसी चीज को पकड़ते हैं तो फिर उसे छोड़ते नहीं हैं। आपने इस बार भाजपा सरकार बनाई और हमने एक ही झटके में 370 को उखाड़कर फेंक दिया। 

PunjabKesari

शाह ने दावा किया कि बंगाल में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार आएगी। बंगाल में जनता ने परिवर्तन का संकेत दिया। पश्चिम बंगाल की जनता अगर परिवर्तन नहीं करती तो भाजपा 300 सीटों से ज्यादा जीतने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाती। इस लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा को 18 सीटों पर जीत मिली है। अब आने वाले चुनाव में यहां निश्चित रूप से भाजपा की सरकार बनने वाली है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News