प्रणब मुखर्जी को याद कर भावुक हुए अमित शाह, जारी किया वीडियो संदेश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 02:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन से पूरे देश में गम का माहौल है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुखर्जी को याद करते हुए एक वीडियो जारी किया। शाह ने कहा ​कि पूरे देश के लिए गहरे दुख और सदमे की बात है कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी हम सबके बीच में नहीं रहे। सबको साथ रखने की कला में उनकी महारत थी। 

 

अमित शाह ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि जब विपक्ष में रहे तब रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में भी कभी पीछे नहीं हटे। जब वो भारत के राष्ट्रपति बने तब राष्ट्रपति पद की गरिमा को भी बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, राष्ट्रपति भवन को आम आदमी के लिए खोलना ये उनका बहुत बड़ा फैसला था। 

 

गृह मंत्री ने कहा कि जो लोग राजनीति में आना चाहते हैं और बिना किसी विवाद के काम करना सीखना चाहते हैं उन्हें प्रणब दा के राजनीतिक जीवन के बारे में जानना चाहिए और उनका अनुसरण करना चाहिए। वहीं इससे पहले शाह ने ट्वीट कर लिखा था कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी के निधन से बहुत व्यथित हूं। वह बहुत ही अनुभवी नेता थे और उन्होने पूरी निष्ठा के साथ राष्ट्र की सेवा की। प्रणब दा का प्रतिष्ठित राजनीतिक जीवन पूरे देश के लिए बहुत ही गर्व की बात है।

 

शाह ने ट्वीट में लिखा था कि प्रणब दा का पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा के लिए समर्पित रहा। वह देश के लिए अपनी निष्काम सेवा और अमिट योगदान के लिए हमेशा याद किये जायेंगे। मुखर्जी के निधन से भारतीय राजनीति में एक विशाल शून्य उत्पन्न हुआ है। इस अपूरणीय क्षति पर उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News