आखिर कब सुधरेगा Amazon!

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2017 - 11:33 AM (IST)

नैशनल डैस्क: ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी अमेजन एक बार फिर विवादों में आ गई है। अमेजन कनाडा में अपनी वेबसाइट पर भारत के झंडे वाला डोर मैट बेच रही थी। भारत सरकार को जब इसकी भनक लगी तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। सुषमा के सख्त रवैये के बाद कंपनी ने वेबसाइट से इस प्रोडक्ट को हटा लिया है।

PunjabKesari

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब Amazon विवादों में घिरी है इससे पहले पिछले साल जून में अमेजन पर देवी-देवताओं के फोटो वाले डोरमेट बेचे थे, जिसको लेकर लोग काफी भड़क गए थे और सोशल यूजर्स ने #BoycottAmazon हैशटैग के जरिए साइट के खिलाफ कैम्पेन शुरू किया था। लोगों के गुस्से को देखते हुए अमेजन ने करीब 400 प्रोडक्ट्स को हटा दिया था। हालांकि तब कंपनी ने सफाई दी थी कि अमेजन इन डोरमेट का डायरेक्ट सेलर नहीं है, उसकी साइट पर रॉक बुल नाम की कंपनी के जरिए ये प्रोडक्ट बिक रहे हैं।
PunjabKesari

वहीं जनवरी 2016 में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को भगवान विष्णु के तौर पर अपने कवर पर प्रकाशित करके फॉर्चून ने नया विवाद खड़ा कर दिया था। तब अमरीका में रहने वाले हिन्दुओं ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

PunjabKesari

2014 में भी अमेजन पर बिकने वाले लेगिंग्स पर कुछ देवी-देवताओं के प्रिंट होने की बात सामने आई थी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि Amazon भारत में तेजी से अपने कारोबार का विस्तार कर रहा है और हाल ही कुछ दिन पहले अमेजन के मुखिया जेफ बेजोज भी भारत दौरे पर आए थे और उन्होंने पांच अरब डॉलर के निवेश का वादा किया है।
PunjabKesari
ऐसे में अगर Amazon हुंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करता रहा तो कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News