लेह में हुई बर्फबारी से दिखा अद्भुत और खूबसूरत नजारा...11-12 दिसंबर को इन राज्यों में बारिश की आशंका

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 09:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की पहाड़ियों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी है। गुरुवार सुबह लेह में भारी बर्फबारी हुई। इस दौरान प्रकृति के अद्भुत और सुंदर नजारा देखने को मिला। भारी बर्फबारी के चलते लेह की सड़कें और गलियों में खड़ी गाड़ियां सफेद चादर में ठकी हुईं नजर आईं। बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान जताया है। इससे पहले मंगलवार और बुधवार को हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई।

PunjabKesari

IMD ने कहा कि जम्मू, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में 11 दिसंबर को बिजली कड़कने के साथ ओले पड़ सकते हैं। इसके अलावा 12 दिसंबर को उत्तराखंड में और हरियाणा, चंडीगढ़ तथा दिल्ली में 11 और 12 दिसंबर को बिजली कड़कने के साथ ओले पड़ने की आशंका है। इन राज्यों में 10 और 11 दिसंबर को घना कोहरा रहने का पूर्वानुमान है।

PunjabKesari

शिमला के मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के उदयपुर में सात सेंटीमीटर, केलोंग में छह सेंटीमीटर और गोंदला में पांच सेंटीमीटर बर्फबारी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में गुरुवार को मौसम सूखा रहेगा और कुछ स्थानों पर कोहरा छाया रहेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News