राजस्व विभाग पर लगाया जानबूझ कर प्रताडि़त करने के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 06:08 PM (IST)

कठुआ : शहर के वार्ड नं.-12 तरफ मंझली इलाके में राजस्व रिकार्ड होने के बावजूद विभाग पर गुमराह करने के आरोप युवाओं ने लगाए हैं। इसी को लेकर कठुआ मुख्यालय पर पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के सचिव विशु अंदोत्रा ने कहा कि स्थानीय संजू कुमार की इस इलाके में भूमि है। और वे भूमि का मालिक है जिसका रिकार्ड भी राजस्व विभाग के पास है। हाल ही में राजस्व संबंधी तमाम औपचारिकताएं भी पूरी कर कुछ रिकार्ड निकलवाया गया है जिसमें भी साफ हुआ है कि भूमि उनकी है। परंतु कुछ बाहरी लोग उसकी भूमि को आम रास्ता बता रहे हैं। मौका देखने के लिए राजस्व विभाग की टीम आती भी है लेकिन वे साफ नहीं करते कि यह आम रास्ता है या फिर किसी की मालिकी भूमि है।

उन्होंने कहा कि वे चाहरदिवारी का काम लगाते हैं तो उन्हें राजस्व विभाग रोक देता है, नगर परिषद भी उनका काम रोकती है। वे फीस भरने को भी तैयार है लेकिन राजस्व विभाग यह बताने में अनदेखी कर रहा है कि भूमि किसकी है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग एक ओर पारदर्शिता के दावे करता है लेकिन दूसरी ओर उक्त स्थान से कुछ ही दूरी पर कृषि योज्य भूमि को तब्दील किया जा रहा है ऐसे में राजस्व विभाग की पारदर्शिता कहां गई, यह भी जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि उनके साथ इंसाफ किया जाए और उनका मामला सुलझाया जाए।

वहीं, इस संबंध में तहसीलदार विक्रम कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वे मौका देखने गए थे जल्द ही रिपोर्ट बनाकर डी.सी. कठुआ को सौंप दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News