ओडिशा वासियों ने पेश की इंसानियत की मिसाल: ट्रेन हादसे में घायलों को खून देने के लिए अस्पतालों में लगीं लंबी-लंबी लाइनें

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 10:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा में ट्रेन हादसे में 200 से अधिक यात्रियों की मौत हो गई। इस मुश्किल के समय में ओड़िशा के स्थानीय लोगों ने इंसानियत एक मिसाल कायम कर दी। जिसे देख पूरे देश को ओडिशा वासियों पर गर्व होगा। 

बता दें कि कल शाम तीन ट्रेनें आपस में टकराने से हादसे में  200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 900 लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस बीच दर्द से कहरा रहे लोगो की मदद के लिए  ओडिशा वासियों ने ब्लड डोनेट करने के लिए एक अद्धभुत मिसाल पेश की। हादसे में घायल हुए लोगों को खून देने के लिए स्थानियों की अस्पताल के बाहर लंबी लंबी लाइने लगी है ताकि वह अपना खून दान देकर किसी असहाय लोगों की मदद कर सकें। 


रक्तदान करने आए एक व्यक्ति ने कहा, "लोगों की स्थिति बहुत नाजुक है, कई लोग ऐसे हैं जिनके पैर-हाथ नहीं है। मैंने रक्तदान कर दिया जिससे किसी की जान बच सके और वे अपने घर जा सके।" इतना ही नहीं डॉक्टर्स भी यह नज़ारा देखकर चौंक गए कि इतनी संख्या में यहां लोग कैसे आ रहे हैं. जब उनको पता चला कि ये सभी लोग सिर्फ ब्लड डोनेट करने आए हैं। 

वहीं, रेल मंत्री अश्विनी कुमार वैष्णव ने शनिवार सुबह ओड़शिा में बालासोर जिले के बहानागा रेलवे स्टेशन पर दुर्घटनास्थल का दौरा किया और घायल यात्रियों के बचाव और उपचार पर जोर दिया। वैष्णव ने कहा कि फिलहाल ‘ध्यान' घायलों के बचाव और उपचार पर है। उन्होंने मृतकों के प्रति दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। रेल मंत्री ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पूरी जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News