कश्मीर में बंगाल के 6 मजदूरों की हत्या, ममता बनर्जी ने की 5-5 लाख देने की घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 04:07 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा पांच बंगाली मजदूरों की हत्या किए जाने की घटना की निंदा करते हुए बुधवार को सच्चाई का पता लगाने के लिए गहन जांच की मांग की। उन्होंने पीड़ितों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को कश्मीर में एक सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, पांच निर्दोष मजदूरों को एक पूर्व नियोजित तरीके से बेरहमी से मार दिया गया। हम स्तब्ध हैं! वर्तमान में कश्मीर में कोई भी राजनीतिक गतिविधियां नहीं हैं और पूरी कानून व्यवस्था भारत सरकार के अधीन है।''

PunjabKesari

ममता ने बंगाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को इन क्रूर हत्याओं के बारे में विस्तृत जानकारी का पता लगाने का काम सौंपा। उन्होंने ट्वीट किया कि हम इसलिए, इस घटना की गहन जांच कराए जाने की मांग करते हैं ताकि असलियत सामने आए। हम इस मामले में विस्तृत जानकारियां हासिल करने के लिए दक्षिण बंगाल के एडीजी संजय सिंह को नियुक्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के सांसद और विधायक मृतकों के परिजनों से मिलने मुर्शिदाबाद पहुंचे हैं।

PunjabKesari

इससे पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपनी संवेदना जताते हुए, राज्य सरकार और गैर सरकारी संगठनों से मृतक के परिजनों की मदद करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया कि गहरी पीड़ा हो रही और बहुत दुखी हूं। मैं मुर्शिदाबाद के श्रमिकों की जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा की गई नृशंस हत्या की निंदा करता हूं। मानवता का दुश्मन ही ऐसा कायरतापूर्ण और घृणित कार्य करता है। हमें हिंसा से दूर रहने की जरूरत है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News