तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान बुरेवी का अलर्ट,  अमित शाह ने सीएम से बात कर दिया मदद का आश्वासन

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 12:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  तमिलनाडु और केरल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा मंडरा रहा है, जिसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। तमिलनाडु के रामेश्वरम में हवाओं के साथ-साथ समुद्र में लहरें भी तेज़ होने लगी हैं।  भारत मौसम विभाग के अनुसार बुरेवी आज रात या कल सुबह तक दक्षिणी तमिलनाडु के तट को पम्बन और कन्याकुमारी के बीच से पार करेगा। वहीं इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने  दोंनों राज्यों के मुख्यमंत्री से बात की। 

 

अमित शाह ने  ट्वीट कर दी जानकारी 
अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि चक्रवाती तूफान बुरेवी को लेकर तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्री से बात की। मोदी सरकार तमिलनाडु और केरल के लोगों की हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। दोनों राज्यों में पहले ही NDRF की कई टीमें तैनात की गई हैं। 

PunjabKesari

पीएम मोदी ने भी दिया था मदद का आश्वासन 
वहीं इससे पहले  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी केरल के मुख्यमंत्री वी पिनाराई से टेलीफोन पर चक्रवाती तूफान बुरेवी के कारण उत्पन्न स्थिति पर बातचीत की। उन्होंने पिनाराई को केरल की मदद के लिए केन्द्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया और कहा कि मैं प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की कुशल क्षेम और सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि लोगों को तीन दिसंबर की दोपहर से अगले 48 घंटों तक घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। 

PunjabKesari

आपातकालीन सहायता के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी 
बता दें कि खतरे वाले क्षेत्रों से लोगों को राजस्व विभाग द्वारा बनाए गए 180 शिविरों में स्थानांतरित किया जा रहा है। सरकार लोगों स्थानांतरित करने के लिए पूरे राज्य में कुल 2,849 शिविर बना रही है। जिला अधकारियों ने सातों दिन 24 घंटे आपातकालीन सहायता के लिए हेल्प लाइन नंबर (1077) जारी किया है। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों की सहायता के लिए शहर में त्वरित सहायता टीमों को तैनात किया गया है। चक्रवात के कारण भारी बारिश के मद्देनजर नेय्यर, कल्लदा, काकी, अरुविक्करा, कल्लदा, मलंकरा, कुंडला, सिरुवानी, कंजिराप्पा, वालयार, पोथुंडी, करप्पुझा सहित विभिन्न बांधों के जल स्तर को बढ़ने से रोकने के लिए कदम उठाए गए हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News