आकांक्षा मर्डर केस: सीरियल देख बना साइको किलर, मां-बाप की अस्थियां लेने से इंकार

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2017 - 03:01 PM (IST)

भोपाल: साइको किलर उदयन दास के गुनाहों की जांच अभी जारी है। पहले अपने मां-बाप और फिर गर्लफ्रेंड आकांक्षा शर्मा की हत्या कर दफनाने वाले साइको किलर उदयन दास का काला-चिट्ठा इकट्ठा करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस की एक टीम भोपाल में  जुटी हुई है वहीं दूसरी टीम उसके आय की डिटेल को खंगाल रही है। उदयन ने अपने मां-बाप की अस्थियों को लेने से इनकार कर दिया। रायपुर के डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर मेडिकल कॉलेज के मर्च्युरी में पोस्टमार्टम और फोरेंसिक जांच के बाद उदयन के माता-पिता की अस्थियों को उनके अपनों का इंतजार है।

पुलिस ने उदयन की मौसी और चाचा के अलावा दूसरे रिश्तेदारों के बारे में जानकारी लेनी शुरू कर दी है, ताकि उनकी अस्थियों को उन्हें सौंपा जा सके क्योंकि उदयन ने अपने माता-पिता की अस्थियों को लेने से इनकार कर दिया है। इस वक्त वह वेस्ट बंगाल पुलिस के कब्जे में है। पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई है कि उसने मां-बाप की हत्या के बाद फर्जी दस्तावेज के जरिए प्रॉपर्टी अपने नाम कर बेच दी थी।

सीरियल देख बना सीरियल किलर
वेस्ट बंगाल की बांकुरा पुलिस उदयन से गहरे से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उदयन ने स्वीकारा किया कि उसने CSI लासवेगास और डेयरडेविल जैसे टीवी सीरियल देखकर अपने मां-बाप और लिव-इन- पार्टनर को मौत के घाट उतारा। उसने अपनी मां इन्द्राणी का मुंह उस वक्त दबाया, जब वो आलमारी में कपड़े रख रही थी। इस वारदात को अंजाम देने के आधे घंटे बाद उसने पिता बी.के. दास की भी हत्या कर दी।

फर्जी साइन करके निकालता था रुपए
पुलिस के मुताबिक, इन्द्राणी और बीके दास की हत्या के बाद उदयन ने दोनों के डेथ सर्टिफिकेट अलग-अलग स्थान में बनवाए, मां का इटारसी से और पिता का इंदौर से। उसने अपने माता-पिता के खाते से साल 2008 से 2016 के बीच करीब 40 लाख रुपए निकाले। बैंक अकाउंट से पैसे निकलवाने के लिए उदयन मां-बाप का फर्जी साइन किया करता था।
 
उदयन ने माता-पिता दोनों के शवों को दफनाने से पहले उनके सिर को जूट के बोरे और कपड़े से बांध दिए, ताकि सांस चल भी रही हो तो बंद हो जाए। पुलिस अब रायपुर, दुर्ग और भिलाई में गुमशुदगी और अंधे कत्ल के कई ऐस मामलों की फाइल खोल रही है, जो इन इलाकों में घटित हुई है। पुलिस को अंदेशा है कि कभी उदयन इन इलाकों में अक्सर आता था। कहीं उसका इन घटनाओं से भी संबंध न निकल जाए, इसकी भी जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News