अमरीका में एयर इंडिया हुआ शर्मसार

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2017 - 12:24 PM (IST)

शिकागोः अमरीका में एयर इंडिया को उस समय शर्मसार होना पड़ा जब शुक्रवार को एयर सेफ्टी रेगुलेटर ने एयर इंडिया के विमान को 8 घंटे तक सिर्फ इसलिए उड़ने नहीं दिया क्योंकि तमाम सीट बेल्‍ट्स पर अनिवार्य टैग नहीं लगा हुआ था। इस विमान को शिकागो से दिल्ली की उड़ान भरनी थी। एयर इंडिया के अधिकारियों ने अमरीकी अधिकारियों के इस कार्रवाई को अव्यावहारिक या अप्रासंगिक बताया है।
PunjabKesari
एयर इंडिया का Boeing-777 (VT-ALK) विमान  शुक्रवार को  जब शिकागो से नई दिल्ली के लिए उड़ने वाला था तो फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने औचक निरीक्षण किया। इसमें बड़ी संख्या में ऐसे सीट बेल्ट मिले जिन पर तकनीकी मानकों के अनुसार जरूरी टैग नहीं था। भले ही ये सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला नहीं था, लेकिन FAA ने विमान को उड़ने की इजाजत नहीं दी।

इसके बाद एयर इंडिया का दूसरा विमान B-777 जोकि न्यूयार्क के जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट पर खड़ा था, वहां से सीट बेल्ट्स को फ्लाइट से मंगाया गया और शिकागो के ओ हारे इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर खेड बोईंग विमान में सभी सीट बेट्स को बदला गया। इसके बाद ही 342 सीटर इस विमान को उड़ान की इजाजत दी गई।

इस कारण  विमान में बैठे सभी यात्रियों को तकरीबन 8 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, 44 पैसेंजर सीट और 12 फ्लाइट अटेंडेंट की सीट को यात्रा के लिहाज से बेकार घोषित किया गया था। इस घटना से एयर इंडिया नाखुश है। इसके कारण के पीछे सीधे तौर पर भारत में बैठे सरकारी अधिकारियों के गैरजिम्मेदाराना रवैया और आलसपूर्ण व्यवहार को बताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News