30 घंटे देरी से सैन फ्रांसिस्को पहुंची Air India की फ्लाइट, अब कंपनी ने किया रिफंड देने का ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 09:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट करीब 30 घंटे देरी से पहुंची। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। अब एयर इंडिया ने घोषणा की है कि वह यात्रियों का पूरा किराया वापस करेगी। इसके साथ ही वाउचर देने का ऐलान भी किया है। एयर इंडिया के पत्र में उल्लेख किया गया है, "सैन फ्रांसिस्को की यात्रा के दौरान आपको हुई असुविधा के लिए कृपया हमारी ईमानदारी से क्षमायाचना स्वीकार करें। हम पूरी तरह से समझते हैं कि पिछले 24 घंटे कठिन थे और इस अवधि के दौरान आपके धैर्य के लिए धन्यवाद। आपकी सुरक्षा हमारे लिए मुख्य चिंता थी और हमारे पायलटों ने रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एहतियाती लैंडिंग करने का निर्णय लिया।"

एयरलाइन ने यह भी कहा कि उनकी प्राथमिकता यात्रियों को जल्द से जल्द सैन फ्रांसिस्को पहुंचाना था और इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों के सहयोग से राहत उड़ान भेजी। पत्र में यह भी कहा गया है, "हालांकि हम आपके अनुभव को खत्म नहीं कर सकते हैं, लेकिन अपने सच्चे खेद को व्यक्त करने के लिए, हम आपकी यात्रा के लिए पूरा किराया वापस करेंगे और एयर इंडिया पर भविष्य की यात्रा के लिए आपको क्रमिक रूप से वाउचर प्रदान करेंगे।

एयर इंडिया की सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट नई दिल्ली से उड़ान भरने के करीब 30 घंटे बाद पहुंची। इससे पहले फ्लाइट को तकनीकी कारणों से रूस के क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया। मूल नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट को 18 जुलाई को तकनीकी कारणों से रूस के क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट (UNKL) पर डायवर्ट कर दिया गया था।

शनिवार को अपने अंतिम अपडेट में एयर इंडिया ने घोषणा की कि फ्लाइट AI 1179 के रूप में फिर से बैज किया गया है, सैन फ्रांसिस्को में सुरक्षित रूप से पहुंच गई। यात्रियों और चालक दल को उतार दिया गया और आगे की प्रक्रियाओं के लिए टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया। चूंकि एयर इंडिया के पास KJA में अपना स्टाफ नहीं था, इसलिए उन्होंने यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तीसरे पक्ष के समर्थन की व्यवस्था की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News