राजस्थानः जैसलमेर में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, पायलट शहीद

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 12:55 AM (IST)

जैसलमेरः राजस्थान के जैसलमेर जिले में सम थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम वायु सेना का एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया जिसमें विंग कमांडर हर्षित सिन्हा की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार भारत पाकिस्तान सीमा के पास सुदासरी गांव में वायुसेना का लडाकू विमान मिग-21 क्रैश हो गया। 

वायुसेना ने विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के निधन पर जताया शोक 
भारतीय वायुसेना ने मिग-21 लड़ाकू विमान हादसे में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। वायुसेना ने शुक्रवार रात ट्वीट कर कहा, 'भारतीय वायुसेना बेहद दुख के साथ यह बताना चाहती है कि आज शाम विमान दुर्घटना में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा का निधन हो गया। वायुसेना दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है। ' 

एक अन्य ट्वीट में वायु सेना ने कहा, 'विमान लगभग 8.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हादसे के समय विमान ने प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी। यह विमान पश्चिमी सेक्टर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आगे के विवरण की प्रतीक्षा है। जांच के आदेश दिए जा रहे हैं।' सूत्रों के अनुसार भारत- पाकिस्तान सीमा के पास सुदासरी गांव में वायुसेना का लडाकू विमान मिग-21 शुक्रवार शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके कारण विंग कमांडर हर्षित सिन्हा का निधन हो गया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ही तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का विमान क्रैश हो गया था जिसमें सीडीएस बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News