10 लाख नौकरियों पर ओवैसी ने केंद्र से पूछा, 16 करोड़ नौकरियां देने के 2014 के वादे का क्या हुआ

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 09:05 AM (IST)

हैदराबाद:  ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अगले एक साल में बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान चलाने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मंगलवार को सवाल किया कि मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का 2014 में जो आश्वासन दिया था, उसका क्या हुआ।

ओवैसी ने दावा किया कि गुजरात के भुज में दिए उनके उस भाषण के बाद प्रधानमंत्री ने यह घोषणा की, जिसमें उन्होंने भाजपा नेता और सांसद वरुण गांधी द्वारा उपलब्ध कराए गए रोजगार के आंकड़े साझा किए थे। ओवैसी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं। क्या यह सच नहीं है कि आपने 2014 में देश को आश्वासन दिया था कि आप हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे, इसलिए आपको आठ साल में 16 करोड़ नौकरियां प्रदान करनी हैं ...।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आपने अब घोषणा इसलिए की, क्योंकि लोकसभा के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। आप हमें बताएं कि 16 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ? आपने ये नौकरियां क्यों नहीं दीं? प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा है कि वे ‘मिशन मोड’ में काम करते हुए अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करें।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कथित दंगाइयों के खिलाफ चलाए गए ‘बुलडोजर अभियान’ की निंदा करते हुए ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ‘महा प्रधान न्यायाधीश’ बन गए हैं। वह अपनी अदालत में लोगों को दोषी ठहरा रहे हैं और मकानों को ध्वस्त कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News