एडन मार्कराम का कैच देख हर कोई रह गया हैरान, बाज सी नजर रखते किया शिकार (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 01:49 PM (IST)

नई दिल्ली । केपटाउन के न्यूलैंड्स में चल रहे SA20 के पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के एडेन मार्कराम द्वारा हैरान कर देने वाला कैच देखने को मिला। मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स का नेतृत्व करते हुए, मार्कराम ने डरबन के सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच के दौरान अंतिम चरण में पहुंचकर जीत हासिल की। मार्कराम का शानदार कैच दूसरी पारी के चौथे ओवर में देखने को मिला, जब सुपर जाइंट्स 158 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे।

जे जे स्मट्स इसका शिकार बने क्योंकि उन्होंने मिड-ऑन क्षेत्र पर बांउड्री के जरिए रन बटोरने की कोशिश की थी, लेकिन वहां पर मार्कराम खड़े थे। यह ईस्टर्न केप के तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन की शॉर्ट लेंथ डिलीवरी थी, लेकिन स्मट्स इसे ठीक से कनेक्ट नहीं कर सके। शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि गलत टाइमिंग वाला शॉट मार्कराम की पहुंच से काफी दूर है, लेकिन सनराइजर्स के कप्तान ने इसे लपकने का फैसला किया। मार्कराम ने गेंद पर बाज सी नजर रखी और हवाई छलांग लगाकर गेंद को लपक लिया।

मार्कराम के असाधारण प्रयास की एक क्लिप SA20 के आधिकारिक अकाउंट द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की गई। पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "क्या यह एक पक्षी है, या यह एक जगह है...नहीं, यह सुपर एडेन है।" इस पर प्रशंसकों की अनगिनत प्रतिक्रियाएँ आईं, जिन्होंने दक्षिण अफ़्रीका अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को "एडेन फ़्लाइंग मार्कराम" का नाम दिया।

वहीं मैच की बात करें तो सनराइजर्स ने सेमीफाइनल में डरबन सुपर जाइंट्स के खिलाफ 51 रनों से जीत हासिल कर फाइनल में एंट्री ले ली है। मौजूदा चैंपियन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 157 रन बनाए। एसईसी के लिए डेविड मलान (63) और मार्क्रम  (30) की बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली। जवाब में डीएसजी कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई और106 रन पर ढेर हो गई। मार्को जेन्सन और बार्टमैन ने 4-4 विकेट लिए, जिससे एसईसी को कामयाबी मिल पाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News