50 ‘अम्मा मुफ्त वाई-फाई क्षेत्र’ बनाएगी तमिलनाडु सरकार

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2016 - 07:33 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु की अन्नाद्रमुक सरकार ने एक और जनकल्याणकारी कदम उठाते हुए आज राज्यभर में 50 ‘अम्मा मुफ्त वाई-फाई क्षेत्र’ स्थापित करने के आदेश दिए। इससे पहले राज्य सरकार ‘अम्मा’ ब्रांड के तहत कई लोक कल्याण की योजनाएं ला चुकी है जिनमें अम्मा वाटर, अम्मा सीमेंट, अम्मा मेडिसन और अम्मा कैंटीन प्रमुख हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘पार्टी के घोषणापत्र में घोषित मुफ्त वाई-फाई क्षेत्र स्थापित करने की दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री जयललिता ने 50 स्थानों पर ‘अम्मा मुफ्त वाई-फाई क्षेत्र’ स्थापित करने के आदेश दिए हैं जो बड़े बस टर्मिनलों, वाणिज्यिक परिसरों और पार्कों में स्थित होंगे।’’ इसी तरह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और कॉलेज के छात्रों को भी सरकार चुनावी वादे के मुताबिक मुफ्त इंटरनेट मुहैया कराएगी। पहले चरण में 50 स्कूलों में यह सुविधा मुहैया कराने पर 10 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

इसी बीच जयललिता ने शोलिंगनाल्लूर में तमिलनाडु विशेष आर्थिक क्षेत्र के इलैक्ट्रॉनिक कारपोरेशन पर दो लाख वर्गफुट में एकीकृत सूचना प्रौद्योगिकी परिसर के निर्माण के भी आदेश दे दिए हैं। इस पर करीब 80 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसके अलावा सरकार राज्य में 650 स्थाई ई-रजिस्ट्रेशन केंद्रों की भी स्थापना करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News