कमलनाथ के बयान से नाराज हुए राहुल गांधी, बोले- मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 02:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश की मंत्री इमरती देवी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा कथित तौर पर ‘आइटम' कहे जाने पर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कमलनाथ के बयान का विरोध करते हुए कहा कि मुझे प्रकार की भाषा पसंद नहीं है। 

 

राहुल गांधी ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ जी मेरी पार्टी के हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मुझे उस प्रकार की भाषा पसंद नहीं है जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि मैं इसकी सराहना नहीं करता, चाहे वह कोई भी हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। दरअसल प्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्री और आदिवासी नेता बिसाहूलाल सिंह एक वीडियो जारी किया था जिसमें कमलनाथ कथित तौर पर कांग्रेस उम्मीदवार की पत्नी के लिये अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं। 

PunjabKesari

इसके बाद चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से भाजपा की महिला उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ कमलनाथ द्वारा रविवार को की गयी इस टिप्पणी पर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ को पार्टी के सभी पदों से हटाने की मांग की थी, जबकि केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अगर नारी के सम्मान को महत्व देते हैं और दलितों की बात करते हैं, तो कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और कमलनाथ को इमरती देवी सहित महिलाओं से माफी मांगकर पश्चाताप करना चाहिए। 

PunjabKesari

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर इमरती देवी सोमवार को ग्वालियर जिले के डबरा में फूट-फूट कर रोईं। इमरती ने कमलनाथ पर पलटवार करते हुए कहा कि वह बंगाल से आया है। उसको बोलने की सभ्यता नहीं है। एक हरिजन महिला की इज्जत करना वह क्या जानता है? ऐसे लोगों को मध्य प्रदेश में रहने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मां-बेटियों को लक्ष्मी के रूप में माना जाता है और आज वह मध्य प्रदेश की सारी लक्ष्मियों को गाली दे रहा है। मैं चाहती हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कमलनाथ को अपनी पार्टी से हटाएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News