अहमद पटेल ने मोदी पर कसा तंज, कहा- PM को है बहुत कम जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बुधवार को कांग्रेस के इस आम चुनाव में सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे का खंडन करते हुये कहा कि यह ‘‘समस्या परक'' बात है कि प्रधानमंत्री के पास बहुत कम जानकारी है और ऐसा उनके शासन में भी दिखता है। पटेल ने टि्वटर पर मोदी के एक समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार का एक अंश जारी किया है। इसमें मोदी ने कहा है कि कांग्रेस 2019 के आम चुनावों में अब तक की सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

पटेल ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘यह समस्या की बात है कि प्रधानमंत्री के पास बहुत कम जानकारी है और यह बात उनके शासन में भी दिखती है। लेकिन मैं दो बातें स्पष्ट करूंगा-1) कांग्रेस सबसे कम सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही है, हालांकि मीडिया उनके झूठे दावों को उजागर नहीं कर रहा है। 2)साल 2004 में हमने इससे कम सीटों पर चुनाव लड़ा था और तब भी सरकार बनाई थी।

भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए 437 प्रत्याशियों को टिकट दिया है और यह संख्या अब तक किसी चुनाव में उसके द्वारा उतारे गए उम्मीदवारों की संख्या से सर्वाधिक है एवं संभवतया यह आंकड़ा उसकी प्रमुख विरोधी कांग्रेस से पहली बार आगे चला गया है। भाजपा ने 2014 में हुये चुनाव में 427 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 282 सीटों पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस ने 450 सीटों पर चुनाव लड़ा था पर वह केवल 44 सीटें पर विजयी रही।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News