अहमद पटेल ने पीएम पर साधा निशाना, कहा-गटर पॉलिटिक्स करते हैं मोदी

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 07:41 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे मामले से जुड़े पूरक आरोप पत्र के संदर्भ में शुक्रवार को कहा कि उनके खिलाफ लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद और हास्स्यास्पद हैं। पटेल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि यह जांच एजेंसी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा बन गई है।

अहमद पटेल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को सब जानते हैं। वो गटर लेवल की पॉलिटिक्स करते हैं, जैसे किसी गांव का मुखिया बो रहा हो, जैसे देहात में मुनिसिपलिटी की पॉलिटिक्स कर रहा हो। उन्होंने कहा कि अगर हम दीषी हैं तो हम पर कार्रवाई करें। हमें फांसी पे लटका दें। पटेल ने एक कहावत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ‘चोरों को सब नजर आते हैं चोर’। अभी चुनावी मौसम में तो मुद्दे की बौछार है।

इससे पहले पटेल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चुनावों का मौसम है,सो जुमलों की बौछार शुरू हो गयी है! बेबुनियाद और हास्यास्पद आरोपों की बारिश हो रही है! हमें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है कि सच्चाई कभी छुप नहीं सकती; दूध का दूध और पानी का पानी हो कर रहेगा! लगता है कि ईडी अब राजग का अहम हिस्सा बन चुकी है, लेकिन ऐसी तिकड़मबाजी से काम नहीं चलेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप मुद्दों से बच नहीं सकते। जनता जनार्दन अब इन सवालों का जवाब चाहती है: युवा क्यों बेरोजगार हैं ? किसान क्यों परेशान हैं ? व्यापारी क्यों बेहाल हैं ?’’

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष ने दावा किया, ‘‘ मोदी सरकार की इन सारी हरकतों में हार की बौखलाहट साफ झलकती है! चौकीदार और उनके शागिर्दों ने बिना किसी सबूत ग़लत जगह हाथ डाला है। नोटेबंदी और राफेल के बिचौलिए अब बच नहीं पाएँगे।जनता सबक़ सिखा के रहेगी । वैसे यह कहावत आपने सुनी ही होगी कि एक चोर को हर कोई चोर ही नजर आता हैं।’’

गौरतलब है कि ईडी द्वारा तैयार पूरक आरोप पत्र में ‘एपी’ शब्द के कथित उल्लेख को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस एवं पटेल पर निशाना साधा। दरअसल, ईडी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल और अन्य आरोपियों को सौदे में रिश्वत के तौर पर 4. 2 करोड़ यूरो मिले थे। जांच एजेंसी ने 3,000 पृष्ठों के अपने पूरक आरोपपत्र में मिशेल के कथित कारोबारी साझेदार डेविड सिम्स और उनके मालिकाना हक वाली दो कंपनियों - ग्लोबल र्सिवसेज एफ जेड ई और ग्लोबल ट्रेडर्स - को भी नामजद किया है। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News