Whatsapp के बाद 75 लाख Adobe यूजर्स का डाटा हुआ लीक, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 08:30 AM (IST)

गैजेट डैस्क: Whatsapp के बाद Adobe यूजर्स के डाटा लीक होने का मामला सामने आया है। दरअसल, पिछले हफ्ते 75 लाख यूजर्स से अधिक का Adobe क्रिएटिव क्लाऊड (Adobe Creative Cloud) डाटा लीक हुआ है। यह डाटा किसी इंटरनैट चलाने वाले व्यक्ति तक पहुंच सकता था। लेकिन डाटा को अब सिक्योर कर लिया गया है।
PunjabKesari
डाटा एक हफ्ते तक था ब्राऊजर पर

डाटा लीक में ई-मेल अड्रैस, अकाऊंट बनाने की तारीख और आई.डी. शामिल थी लेकिन पासवर्ड या इससे संबंधित कोई अन्य जानकारी का खुलासा नहीं हो पाया था। वहीं Adobe ने गत दिनों बयान जारी कर बताया कि डाटा को सुरक्षित कर लिया गया है। हालां कि, डियाचेंको का अनुमान है कि डाटा एक हफ्ते तक ब्राऊजर पर था।
PunjabKesari
Adobe ने 25 अक्टूबर को पोस्ट कर दी जानकारी

Adobe ने 25 अक्टूबर को अपने ब्लॉग पर इस घटना के बारे में पोस्ट कर जानकारी दी। लेकिन पोस्ट में दी गई जानकारी में Adobe ने यह नहीं बताया कि यूजर्स की जानकारी एस्सैस की गई है या नहीं। Adobe ने अपनी पोस्ट में कहा है कि कंपनी का मानना है कि यूजर्स के साथ पारदर्शिता महत्वपूर्ण है। 
PunjabKesari

Adobe ने यूजर्स को कंपनी के साथ सम्पर्क करने की दी हिदायत

गत सप्ताह के अंत में कुछ डाटा लीक का मामला सामने आया था, जिसमें ई-मेल पते सहित क्रिएटिव क्लाऊड की जानकारी शामिल थी, लेकिन इसमें कोई पासवर्ड या वित्तीय जानकारी शामिल नहीं थी। Adobe ने आगे कहा कि कंपनी भविष्य में होने वाली इस तरह की समस्या को रोकने के लिए अपनी कमियों पर काम कर रही है। वहीं Adobe ने किसी शंका के मद्देनजर यूजर्स को कंपनी के साथ संपर्क करने की भी हिदायत दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News