बिल पास होने के बाद पति ने दिया तीन तलाक तो महिला ने उठाया ये कदम

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 05:57 AM (IST)

हजारीबाग : संसद से तीन तलाक विधेयक के पारित होने से उत्साहित हजारीबाग की एक मुस्लिम महिला ने पिछले महीने उसे तीन बार तलाक कहने को लेकर पति के खिलाफ गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कराई। बिष्णुगढ़ थाने के प्रभारी निरीक्षक गणेश कुमार सिंह ने बताया कि तीन बच्चों की मां सुबेदा खातून ने जुलाई में बिना सोचे-समझे उसे तीन बार तलाक कहने को लेकर पति दिलदराज अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। दोनों नवाला इलाके में रहते हैं। उसने शिकायत दर्ज कराई कि उसका पति दहेज और अन्य बातों को लेकर हमेशा उसके साथ मारपीट करता था और उसे शादी के चार साल बाद घर से निकाल दिया। 

triple talaq के लिए इमेज परिणाम
महिला ने पुलिस से कहा कि 30 जुलाई को राज्यसभा से तीन तलाक विधेयक के पारित होने के बाद उसने हिम्मत जुटाई और वह उसके पास पहुंची। निरीक्षक ने कहा कि उसने भादसं की धारा 498 ए (विवाहित महिला के साथ क्रूरता) और दहेज कानून के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है। बिष्णुगढ़ के बाशिंदों ने खातून की बहादुरी की प्रशंसा की और पतियों के उत्पीड़न की शिकार ऐसी सभी पीड़िताओं से ऐसा ही करने का आह्वान किया। 

PunjabKesari
बिष्णुगढ़ के उपसंभागीय पुलिस अधिकारी सहदेव साव ने कहा कि हम यह तय करने के लिए इस मामले का सावधानीपूर्वक अध्ययन कर रहे हैं कि कि तीन तलाक विधेयक इसमें लागू होगा या नहीं । लेकिन पति के खिलाफ 498 ए और दहेज कानून के तहत कार्रवाई शुरू की जाएगी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News