हार के बाद श‍िवराज, वसुंधरा और रमन की होगी छुट्टी, नए हाथों में होगी मिशन 2019 की कमान!

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के सपने को तीन राज्यों में आज तगड़ा झटका लगा है। पांच राज्यों पर आए रुझानों में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बेहतर प्रदर्शन किया। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस की सरकान बनती नजर आ रही है। वहीं चुनावों के इन नतीजों पर भाजपा में अभी से मंथन शुरू हो गया है। यह नतीजे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कूटनीति पर एक बहुत बड़ा सवाल बनकर सामने आए हैं। हालांकि भाजपा के लिए यह परिणाम अप्रत्याशित नहीं था, कहीं न कहीं हाईक मान को भी लग रहा था कि तीनों राज्यों में भाजपा का प्रदर्शन इस बार अच्छा नहीं है।
PunjabKesari
पार्टी सूत्रों के मुताबिक इसलिए हाईकमान ने नतीजों से पहले ही मन बना लिया था कि लोकसभा चुनाव में इन तीनों राज्यों में मुख्य चेहरे बदले जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान से वसुंधरा राजे, मध्य प्रदेश से शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ से रमन सिंह को पहले से ही हटाने का प्लान तैयार है। इन तीनों नेताओं को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। केंद्रीय नेतृत्व अब लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नए चेहरे सामने लाएगा जिनके दम पर राज्य में भाजपा एक बार फिर से अपनी साख जमाने की कोशिश करेगी।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने वो तीन चेहरे कौन से होंगे उसका भी चुनाव कर लिया है हालांकि उनका नाम और पहचान अभी उजागर नहीं की गई है। राजस्थान में तो काफी समय से जनता राजे के खिलाफ थी जिसके आज परिणाम देखने को भी मिले। भाजपा 2019 में सत्ता में फिर वापिसी करना चाहेगी और इसके लिए प्रधानमत्री नरेंद्री मोदी कोई चूक नहीं चाहेंगे।
PunjabKesari
सुषमा और उमा नहीं लड़ेगी चुनाव
केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और भाजपा नेता उमा भारती ने पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। सुषमा ने स्वास्थ कारणों से चुनाव नहीं लड़ने की बात कही तो उमा ने भी चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। वहीं अरुण जेटली का स्वास्थ भी पूरी तरह से ठीक नहीं है और अंनत कुमार के देहांत से भी भाजपा को बेहतर लीडरशिप की कमी खलेगी। ऐसे में 2019 से पहले इन दिग्गज नेताओं के साथ के बिना, विपक्ष का महागठबंधन और अब तीन राज्यों में कांग्रेस का कब्जा मोदी और शाह के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News