सुलतानपुर एनकाउंटर के बाद CM योगी का ट्वीट, कहा- 'जाति-जाति' का शोर मचाते केवल कायर क्रूर'

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 05:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने सुल्तानपुर में ज्वेलर्स की दुकान में हुई डकैती के एक और आरोपी का एनकाउंटर किया है। यह एनकाउंटर उन्नाव जिले में हुआ, जिसमें एक आरोपी भाग निकला, जबकि दूसरा जबकि दूसरा आरोपी अनुज प्रताप सिंह बुरी तरह घायल हो गया जिसे बाद में अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।        

यह भी पढ़ें- करोड़ों Apple यूजर्स के लिए सरकार ने जारी की हाई रिस्क वार्निंग, बचने के लिए तुरंत करें ये काम

CM योगी का ट्वीट
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस एनकाउंटर के बाद एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने भारत के राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर श्रद्धांजलि दी। ट्वीट में उन्होंने लिखा, "पाते हैं सम्मान तपोबल से भूतल पर शूर, 'जाति-जाति' का शोर मचाते केवल कायर क्रूर।" माना जा रहा है कि इस ट्वीट में सीएम ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा है, जिन्होंने एनकाउंटर को फर्जी बताया था।

यह भी पढ़ें- मुंबई में अचानक क्यों आसमान छू रहे होटल रेट ? 5 लाख रुपए तक हुई कीमत

अखिलेश का बयान
अखिलेश यादव ने मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए इसे फर्जी एनकाउंटर करार दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मंगेश को उसकी जाति के आधार पर निशाना बनाया गया और उसे जानबूझकर गोली मारी गई। यह टिप्पणी राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गई है, और इसके बाद सीएम योगी का ट्वीट भी इस विवाद को और बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें- वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, 15 घंटे तक ट्रैक पर पड़ा रहा शव

कार्रवाई का विवरण
सुल्तानपुर में 28 अगस्त को भरत ज्वेलर्स के पास हुई लूट के मामले में अब तक कई मुठभेड़ हुई हैं। दो आरोपी पहले ही एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं, जबकि चार अन्य मुठभेड़ में घायल होकर पकड़े गए हैं। पुलिस ने लूट का माल भी बरामद कर लिया है और मास्टर माइंड भी जेल में है। पुलिस का कहना है कि बाकी के तीन आरोपी जल्द ही पकड़े जाएंगे।

इस घटनाक्रम ने राजनीति में भी हलचल पैदा कर दी है, खासकर सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर।

 

 


 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News