नवीन पटनायक के बाद अब कुमारस्वामी से ममता ने की मुलाकात, देश में बनेगा तीसरा फ्रंट?

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 07:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता दल (सेक्युलर) (जद-एस) के नेता एच. डी. कुमारस्वामी से शुक्रवार को यहां अपने आवास पर मुलाकात की। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिन में कोलकाता पहुंचे थे और शाम करीब चार बजकर 50 मिनट पर बनर्जी के आवास पर पहुंचे। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं ने देश में मौजूदा राजनीतिक हालात और 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ाई एवं उसे हराने के तरीकों पर चर्चा की।

एआईटीसी ने ट्वीट किया, ‘‘कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (एस) के नेता एच. डी. कुमारस्वामी ने आज कालीघाट, कोलकाता में माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।''  टीएमसी नेताओं के अनुसार, गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी नेताओं के साथ बैठक क्षेत्रीय शक्तियों के साथ विपक्षी एकता को मजबूत करने के पार्टी के प्रयासों का हिस्सा है।

हवाई अड्डा पहुंचने पर कुमारस्वामी ने लोकसभा सदस्य के रूप में राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने को ‘‘भाजपा का राजनीतिक प्रतिशोध'' करार दिया। कुमारस्वामी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उसी साल जनवरी में कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में भाग लिया था।

राहुल गांधी को 2019 के आपराधिक मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उनकी अयोग्यता की घोषणा करते हुए लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना में कहा कि यह उनकी सजा के दिन 23 मार्च से प्रभावी होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News