महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में बड़ी सियासी हलचल, कांग्रेस के 9 विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र संकट के बाद अब गोवा में बड़ी सियासी हलचल देखने के मिल सकती है। यहां कांग्रेस विधायकों में टूट की आशंका जताई जा रही है। खबरों की मानें तो कांग्रेस पार्टी के 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस नाराज विधायकों को मनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन विधायक अपने फैसले पर कायम हैं और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। 

कांग्रेस से जो विधायक टूट सकते हैं उनमें दिगंबर कामत, माइकल लोबो, यूरी अलेमाओ संकल्प अमोनकर, डिलाईला लोबो, एलेक्स सिक्केरो, केदार नायक और राजेश फलदेसाई का नाम सामने आया है। वर्ष 2019 में भी कांग्रेस के कई विधायको बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए थे। एक बार फिर से उसी इतिहास को दोहराने की कोशिश की जा रही है। वहीं, कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडुराव गोवा में मौजूद हैं और विधायकों से संपर्क कर उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं।  इससे पहले सोमवार से शुरू होने वाले गोवा विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति बनाने के लिए प्रभारी  गुंडुराव ने शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें पार्टी के सभी 11 विधायक शामिल हुए थे।

बता दें कि गोवा में कांग्रेस के मात्र 11 विधायक है। इनमें से अब 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे है। अगर ऐसा होता है कि तो गोवा में कांग्रेस पार्टी टूट जाएगी। दल बदलने वाले विधायकों पर कोई कार्रवाई भी नहीं की जा सकती। इस प्रकार से गोवा से कांग्रेस का सफाया होता नजर आ रहा है। गोवा के विधानसभा में कुल 40 सदस्य है। जिनमें से 20 बीजेपी के पास है। वहीं 11 कांग्रेस विधायक है। जबकि एमजीपी के 2 सदस्य और तीन निर्दलीय हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News