Delhi-NCR में भारी बारिश के बाद कई सड़कें जलमग्न, कई जगहों पर भारी जाम, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 10:49 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के कुछ हिस्सों में शाम को हुई बारिश के बाद शुक्रवार को यात्रियों को यातायात जाम और जगह-जगह जलभराव का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने पहले शहर को बिना किसी चेतावनी के ‘ग्रीन' जोन में रखा था लेकिन बाद में “तैयार रहने” के लिए ‘ऑरेन्ज' अलर्ट जारी की। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, पालम में तीन घंटे में 41.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने 2.8 मिमी बारिश दर्ज की।

आंकड़ों के अनुसार अपराह्न ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच नजफगढ़ में 6.5 मिमी, आया नगर में 5.8 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय में 3.5 मिमी और पूसा में 4.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। शहर के विभिन्न इलाकों से प्राप्त तस्वीरों में यात्री जलभराव वाली सड़कों से गुजरते नजर आए।

NH-48 और इंडिया गेट पर भी भारी जाम लग गया। गुरुग्राम और एयरपोर्ट से धौला कुआं जाने वाले रास्ते पर गाड़ियों की लंबी दिखाई दी। दिल्ली के कालकाजी मंदिर और नेहरू प्लेस से चिराग दिल्ली और आईआईटी दिल्ली के तरफ जाने वाली सड़क पर भीषण जाम के कारण गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ आईं। यहां करीब 1 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था।
PunjabKesari
दिल्ली पुलिस ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि आनंद पर्वत पर जलभराव के कारण न्यू रोहतक रोड पर दोनों दिशाओं में यातायात प्रभावित हुआ है। पुलिस ने सड़क के एक तरफ जलभराव का वीडियो भी संलग्न किया है। लिबर्टी सिनेमा से पंजाबी बाग की ओर जाने वाले यातायात को अस्थायी रूप से कमल टी-पॉइंट से वीर बंदा बैरागी मार्ग और फिर स्वामी नारायण मार्ग, इंद्रलोक और अशोक विहार के रास्ते मोड़ दिया गया।

इसके अलावा पंजाबी बाग से पहाड़गंज या मध्य दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को मोती नगर और पटेल रोड की ओर मोड़ दिया गया। ढांसा स्टैंड और बहादुरगढ़ स्टैंड पर जलभराव के कारण नजफगढ़ फिरनी रोड पर यातायात प्रभावित हुआ। लोक निर्माण विभाग और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को जलभराव और पेड़ उखड़ने के बारे में कई कॉल मिलीं।

विभाग को जलभराव के बारे में 17 और पेड़ उखड़ने के बारे में 28 शिकायतें मिलीं। आईएमडी के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी ‘येलो' अलर्ट पर रहेगी। आईएमडी ने बताया कि अधिकतम तापमान सामान्य से 0.6 डिग्री अधिक 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम साढ़े पांच बजे आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत था। मौसम विभाग ने शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश का अनुमान जताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News