61 दिन बाद सोमनाथ समेत गुजरात के कई  मंदिरों के खुले ताले, खुशी से झूमे भक्त

6/11/2021 4:15:12 PM

नेशनल डेस्क: गुजरात में आज से होटल, रेस्तरां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खुलने की अनुमति मिल गई है। इसी बीच सोमनाथ मंदिर  61 दिन बंद रहने के बाद आज भक्तों के लिए खुल गया है। इसके अलावा द्वारका, पावागढ़, चोटिला, वडताल और संतराम मंदिर के दरबार भी आज से खुल गए। 

PunjabKesari
श्रद्धालुओं के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं जिनका पालन करना जरूरी है। मंदिर में एंट्री के लिए भक्तों को मास्क, सैनेटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है। मंदिर में भीड़ ना जुटे इसलिए 50 लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई है। 

PunjabKesari

गुजरात सरकार ने 11 से 26 जून की अवधि के दौरान सीमित उपस्थिति के साथ राजनीतिक और अन्य प्रकार के कार्यक्रमों की भी अनुमति दी। इस दौरान सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक होटल और रेस्तरां 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं। अब तक केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति थी, लेकिन नए कोविड​​​​-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट के साथ, सरकार ने कुछ छूट देने का फैसला किया।

PunjabKesari
पार्कों, उद्यानों और पुस्तकालयों को भी सुबह छह बजे से शाम सात बजे के बीच फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, रात्रि कर्फ्यू 36 शहरों में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static