नवरात्रि में घर खरीदने का शानदार मौका, NCR में महज 5.35 लाख रुपए में मिल रहा है फ्लैट

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 06:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली-NCR में बढ़ती जमीनों की कीमतों की वजह से घर खरीदना लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। बहुत से लोग अपनी पूरी जिंदगी किराए के घरों में ही गुजार देते हैं। लेकिन अब दिल्ली के करीब गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में एक नया हाउसिंग प्रोजेक्ट ऑरेलिया लॉन्च हुआ है, जिसमें बेहद सस्ते दामों पर फ्लैट दिए जा रहे हैं। इस योजना के तहत फ्लैट की शुरुआती कीमत मात्र 5.35 लाख रुपए होगी।

कीमत और योजना की खास बातें
125 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे इस प्रोजेक्ट में फ्लैट्स की कीमत 5.35 लाख रुपए से शुरू होकर 12.5 लाख रुपए तक है। यह योजना केवल आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) और निम्न आय वर्ग (LIG) के परिवारों के लिए है। EWS के लिए फ्लैट्स की कीमत 5.35 लाख और LIG के लिए 12.58 लाख रुपए तय की गई है।

सुविधाएं और लोकेशन
यह हाउसिंग प्रोजेक्ट आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है। फ्लैट्स के साथ टू-व्हीलर पार्किंग, बच्चों के खेलने की जगह और बुजुर्गों के बैठने की सुविधा भी मिलेगी। लोकेशन दिल्ली से पास होने की वजह से कनेक्टिविटी अच्छी होगी और आसपास स्कूल, अस्पताल और मार्केट जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

बुकिंग और शर्तें
इस योजना की बुकिंग शुरू हो चुकी है, जो 3 अक्टूबर से 18 नवंबर 2024 तक चलेगी। EWS फ्लैट के लिए 25,000 रुपए और LIG फ्लैट के लिए 60,000 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस होगी। योजना का लाभ उठाने के लिए EWS श्रेणी में ग्राहक की वार्षिक आय 3 लाख रुपए और LIG श्रेणी में 6 लाख रुपए तक होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News