ऑफ द रिकॉर्ड: राम लाल से आडवाणी ने पूछे तीखे सवाल

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 01:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी उस समय हैरान रह गए जब पार्टी महासचिव राम लाल ने उन्हें फोन पर कहा कि पार्टी उन्हें गांधीनगर सीट से दोबारा चुनाव लड़ाना नहीं चाहती है। उसके पीछे राम लाल ने कारण बताया कि पार्टी ने फैसला लिया है कि 75 साल से अधिक आयु वाले नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा। 
PunjabKesari
उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार अक्सर शांत रहने वाले अडवानी ने राम लाल से कुछ तीखे सवाल पूछे कि राम लाल जी यह बताओ कि यह फैसला किसने लिया। उन्होंने दूसरा सवाल उनसे पूछा कि यह फैसला कब लिया गया और कहां लिया गया। आडवाणी के सवाल सुन कर राम लाल विचलित हो गए क्योंकि उन्हें अडवानी से ऐसे सवालों की उम्मीद नहीं थी।
PunjabKesari
राम लाल ने अपना सिर नीचे झुकाते हुए नरम लहजे में कहा कि उसे पार्टी ने आपको यह संदेश देने का काम सौंपा है। इसके बाद आडवाणी ने राम लाल को आसानी से जाने नहीं दिया और इस बात पर अड़ गए कि कम से कम मुझे यह तो बताओ कि यह फैसला कैसे लिया गया पर इस सवाल का जवाब राम लाल के पास नहीं था और उन्होंने चुप रहना ही बेहतर समझा। वहां चाय व स्नैक्स लेने के बाद वह 30 पृथ्वीराज रोड निवास चले गए। 
PunjabKesari
इसके बाद राम लाल को पार्टी ने कहा कि वह इसी तरह से वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को संदेश दें कि पार्टी उन्हें इस बार कानपुर से चुनावी समर में नहीं उतार रही है। इसके बाद किसी विवाद की आशंका के चलते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आडवाणी और जोशी को व्यक्तिगत रूप से फोन करने की सोची। इसके बाद उन्होंने फैसला लिया कि इंटैलीजैंस की रिपोर्ट के बाद ही यदि वह दूसरे नेताओं संग चाय पार्टी करेंगे तभी उन्हें फोन करेंगे। इसके बाद दोनों ने दूसरे नेताओं संग तो कोई बैठक नहीं की लेकिन जोशी ने आडवाणी संग मुलाकात जरूर की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News