कांग्रेस के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या: अधीर रंजन चौधरी ने कहा- TMC के गुंडों ने हमला किया

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 03:22 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में पंचायत चुनाव के दौरान कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया कि हत्या के पीछे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) का हाथ है। मृतक फूलचंद शेख (45) के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि जब शेख रतनपुर गांव में ताश खेल रहे थे, तब टीएमसी के गुंडों ने उन पर हमला किया। 

पुलिस के अनुसार, शेख को कंडी अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। हमले में दो अन्य लोग घायल हो गए। वहीं, टीएमसी ने इस घटना में अपनी किसी भूमिका से इनकार किया है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है और इस सिलसिले में दो लोगों से पूछताछ की जा रही है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "यह स्पष्ट संकेत है कि टीएमसी बाहुबल का इस्तेमाल कर पंचायत चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है। अगर टीएमसी बुलेट (गोली) से जीतना चाहती है तो बैलेट (मतपत्रों) का क्या फायदा।" आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले दिन शेख की हत्या कर दी गई। चौधरी ने दावा किया, “टीएमसी पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश कर रही है।

 मुर्शिदाबाद जिला कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि शेख को छह गोलियां लगीं। उन्होंने दावा किया कि दो घायल व्यक्ति भी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। वहीं, टीएमसी के स्थानीय नेताओं ने दावा किया कि हत्या का कारण निजी रंजिश है और कांग्रेस इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News