सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला के लिए  Z+ सिक्योरिटी की मांग, बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की याचिका

5/6/2021 8:02:17 AM

नेशनल डेस्क:  देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी विनाशकारी लहर के बीच पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग उठाई गई है। बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया कि हालातों को देखते हुए पूनावाला  उनकी संपत्तियों की रक्षा की जानी चाहिए।

PunjabKesari

यह याचिका दत्ता माने ने दर्ज करवाई है उनका कहना है कि अदार पूनावाला को जो धमकियां दी गईं, उन्हें ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बढ़ानी चाहिए। याचिकाकर्ता ने अदालत से यह भी अनुरोध किया है कि उनकी शिकायत के आधार पर सरकार और पुणे पुलिस आयुक्त को इस मामले में FIR दर्ज करने का आदेश दिया जाए। इसके साथ ही सीरम संस्थान और अन्य संपत्तियों पर पुलिस की तैनाती की मांग भी की गई। 

PunjabKesari
पूनावाला को भारत सरकार द्वारा इसी सप्ताह ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गयी थी।  देश में किसी भी जगह उनके साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान उनकी सुरक्षा में होंगे। इनमें 4-5 कमांडों होंगे। सरकारी सुरक्षा दिए जाने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में पूनावाला ने कहा था कि कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति की मांग को लेकर भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर उग्रतापूर्वक बातें की हैं।

PunjabKesari
सीआईआई भारत में ऑक्सफोर्ड/ एस्ट्राजेनिका की कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन कर रही है। उन्होंने कहा कि इस दवाब के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं।पूनावाला ने कहा था कि मैं लंदन  ​तय समय से अधिक रूक रहा हूं, क्योंकि मैं उस स्थिति में वापस नहीं जाना चाहता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static