अडाणी और चोकसी BJP के सबसे अच्छे दोस्त, ममता बनर्जी बोली- मोदी सरकार इन्हीं लोगों के लिए काम कर रही

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि व्यवसायी गौतम अडाणी और भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी केंद्र और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के “सबसे अच्छे दोस्त” हैं और भगवा पार्टी इन्हीं लोगों के लिए काम कर रही है। ममता बनर्जी ने यह आरोप इंटरपोल की ‘रेड कॉर्नर' नोटिस सूची से मेहुल चोकसी का नाम हटाए जाने के एक दिन बाद लगाया है।

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने यह भी कहा कि बैंकों के पास पैसा नहीं है और लोगों को 100 दिन की कार्य योजना के लिए काम करने के बाद भी वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने दावा किया, “देश चंद लोगों से चलता है। बैंक पूरी तरह से कंगाल हैं और केंद्र 100 दिनों की कार्य योजना (मनरेगा) के लिए पैसा नहीं दे रहा है। लेकिन इन लोगों (अडाणी और चोकसी) ने बहुत पैसा इकट्ठा किया है।”

उन्होंने यहां हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि भारतीय जीवन बीमा (एलआईसी) ‘शून्य' हो गया है। सरकारी बीमा कंपनी ने अडाणी के नेतृत्व वाली समूह की कंपनियों के शेयरों में निवेश किया था, जिनके शेयरों की कीमतें हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के बाद गिर गईं। पुरी जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने के लिए पड़ोसी ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर जाने से पहले उन्होंने कहा, “अब अडाणी और मेहुल भाजपा के सबसे अच्छे दोस्त हैं।

केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार उनके लिए काम कर रही है और इसने उनकी लोकप्रियता को घटाया है।” अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (इंटरपोल) ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का नाम उसकी याचिका के आधार पर ‘रेड कॉर्नर' सूची से हटा दिया है, जो पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले में वांछित है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News