‘सलमान खान क्यों मांगे माफी, उसने किसी जानवर को नहीं मारा’, लॉरेंस बिश्नोई पर भड़के एक्टर के पिता सलीम खान

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 05:50 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक बार फिर सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के बीच का विवाद चर्चा में है। बाबा सिद्दीकी की हत्या का दावा बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य ने सोशल मीडिया पर किया, जिसमें सलमान खान और उनके करीबी लोगों को भी धमकी दी गई। यह हत्या कथित रूप से बाबा सिद्दीकी के कथित अंडरवर्ल्ड लिंक और सलमान खान के साथ उनके करीबी संबंधों की वजह से की गई बताई जा रही है। 

बाबा सिद्दीकी लंबे समय से सलमान खान के सहयोगी रहे हैं और दोनों ने कई सार्वजनिक मौकों पर एक-दूसरे का समर्थन किया था। इससे पहले भी बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान को धमकियां दी हैं, जिसमें उनसे मांग की गई थी कि वे जोधपुर के मंदिर में जाकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगें। इन घटनाओं के बाद सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और अब वे पुलिस और पर्सनल सिक्योरिटी की कड़ी निगरानी में रहते हैं। 

वहीं अब सलमान के पिता सलीम खान ने बिश्नोई गिरोह की इन मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सलमान ने कभी किसी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचाया है और वे हिंसा में विश्वास नहीं रखते। सलीम खान ने सलमान की चैरिटी संस्था Being Human के माध्यम से हजारों लोगों की मदद का भी जिक्र किया, खासकर कोविड-19 महामारी के दौरान।

मुंबई पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई धमकियों की सत्यता की पुष्टि कर रही है। सलमान खान की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस ने अतिरिक्त एहतियात बरतने की तैयारी की है, ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

बता दें यह विवाद लंबे समय से चला आ रहा है, जिसमें बिश्नोई गिरोह का सलमान खान पर गुस्सा मुख्य रूप से काले हिरण शिकार मामले से जुड़ा हुआ है, जिसे बिश्नोई समुदाय अपने धार्मिक और सांस्कृतिक मूल्यों के खिलाफ मानता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News