...और जब रुपया गिरेगा तो बोलेंगे यह ईश्वर की माया है, एक्टर प्रकाश राज ने केजरीवाल पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 02:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी के साथ भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर छापे जाने की केंद्र सरकार से मांगी की है। उनका कहना है कि ऐसा करने से देश की एकॉनमी में सुधार होगा और भगवान का आर्शीवाद भी मिलेगा। दिल्ली के सीएम अपने इस बयान के बाद चर्चाओं में बने हुए हैं। उनके इस बयान पर बीजेपी ने तो उनकी घेरा ही अब इस कड़ी में सिनेमाघर के कलाकार भी शामिल हो गए हैं। एक्टर प्रकाश राज ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, ...और जब रुपया गिरता है, हम कह सकते हैं, सब ईश्वर की माया है।

प्रकाश राज ने केजरीवाल को करेंसी नोट पर दिए गए बयान पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें अरविंद केजरीवाल का कार्टून नजर आ  रहा है। कार्टून में केजरीवाल अपने हाथ में एक किताब पकड़े हुए नजर आ रहे हैं, जिस पर मां लक्ष्मी की तस्वीर बनी हुई है। प्रकाश राज ने ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘...और जब रुपया गिरता है, हम कह सकते हैं, सब ईश्वर की माया है।'

केजरीवाल का बयान
अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी तस्वीर छापने की अपील की। उन्होंने कहा कि नए नोटों पर एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर और दूसरी तरफ भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र छापे जा सकते हैं। उन्होंने कहा, “अगर हमारे साथ देवी-देवता का आशीर्वाद नहीं है तो कई बार प्रयास करने के बाद भी हमारे प्रयास सफल नहीं होते हैं। मैं प्रधानमंत्री (मोदी) से हमारे करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित करवाने की अपील करता हूं।” केजरीवाल ने कहा, “अगर हमारे करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र होंगे तो हमारा देश तरक्की करेगा। मैं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को एक-दो दिन में पत्र लिखूंगा।” मुख्यमंत्री ने इंडोनेशिया का उदाहरण दिया, जो एक मुस्लिम देश है और जिसके करेंसी नोट पर भगवान गणेश का चित्र मौजूद है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News