fuel tanker explosion: देर रात बड़ा हादसा: फ्यूल टैंकर में विस्फोट, 147 लोगों की मौत, 50 घायल

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 12:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मंगलवार देर रात नाइजीरिया के जिगावा राज्य के माजिया शहर में एक बड़ा हादसा हुआ। फ्यूल से भरे एक टैंकर में भीषण विस्फोट हुआ, जिसमें 147 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हो गए हैं।

कैसे हुआ हादसा?
स्थानीय पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार, हादसा तब हुआ जब टैंकर के ड्राइवर ने ट्रक से टक्कर को टालने के लिए तेजी से मोड़ लिया, जिससे टैंकर पलट गया और उससे बड़ी मात्रा में फ्यूल फैल गया। कुछ ही समय में टैंकर में आग लग गई और फिर भयंकर धमाका हुआ, जिसकी आवाज दूर तक सुनाई दी।

147 लोगों की मौत, घायलों की हालत गंभीर
धमाके की चपेट में आकर 147 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से कुछ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि अन्य की मौत अस्पताल ले जाते समय और इलाज के दौरान हुई। इस हादसे में 50 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिससे मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

मेडिकल असोसिएशन ने की अपील
नाइजीरिया की मेडिकल असोसिएशन ने देशभर के डॉक्टर्स से अपील की है कि वे पीड़ितों की हर संभव मदद करें। प्रशासन द्वारा हादसे की जांच शुरू कर दी गई है और राहत कार्य तेजी से जारी हैं।

यह हादसा नाइजीरिया में आए दिन होने वाले फ्यूल टैंकर दुर्घटनाओं की एक और दुखद घटना है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की जानें चली गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News