पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 3 महिलाओं की मौके पर ही मौत: मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 10:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के सिरौली क्षेत्र में बुधवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से तीन महिलाओं की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। हादसे में करीब आधा दर्जन मकान को भी नुकसान पहुंचा है जिनका मलबा हटाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में गहरा दुख जताते हुये शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिये हैं। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल्याणपुर गांव में आज शाम अचानक विस्फोट हुआ जिससे क्षेत्र में अफरा तफरी फैल गई। विस्फोट इतना तेज था कि आधा दर्जन मकान गिर गए जिसमें सात लोग उसके मलबे में दब गए। हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि चार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होने बताया कि मृतकों की पहचान तबस्सुम, रुखसाना के तौर पर की गई है। एक अन्य के शव की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं। 

हादसे में रहमान शाह, छोटी पत्नी रहमान शाह , फातिमा , सितारा घायल हुए हैं। इस बीच मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे का संज्ञान लिया। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने और उचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। मौके पर सभी वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News